उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक

वर्तमान औद्योगिक प्रथाओं के अनुसार  इलेक्ट्रॉनिक्स हार्डवेयर और  प्रोडक्शंस के क्षेत्रों में  कौशल प्रदान करने के लिए उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स लैब की स्थापना की गई है। विभिन्न उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की मरम्मत और रखरखाव के लिए नवीनतम उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध हैं।

मुख्य उपकरण  

1.हाई-एंड डिजिटल स्टोरेज ऑसीलोस्कोप (डीएसओ)

डिवाइस या डिज़ाइन त्रुटियों के परीक्षण के परीक्षण के लिए हाई-एंड डिजिटल स्टोरेज ऑसीलोस्कोप (डीएसओ)। यह इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के भीतर घटकों और कनेक्शन की जांच कर सकते हैं।

 

                                                                            

 

2 रिगोल डीएस 1104Z-एस 100 मेगाहर्ट्ज डिजिटल ऑसीलोस्कोप

 

डीएस 1000Z 4 चैनल ऑसिलोस्कोप 7 इंच के डिस्प्ले और रिगोल की अल्ट्राविजन तकनीक के साथ-साथ कई विकल्पों के साथ 70 या 100 मेगाहट्र्ज संस्करणों में आते हैं।

3 एनआई ईएलवीआईएस इंजीनियरिंग लैब वर्कस्टेशन

 

सर्किट डिजाइनिंग और परीक्षण पर कौशल प्रदान करने के लिए एनआई एजुकेशनल लेबोरेटरी वर्चुअल इंस्ट्रुमेंटेशन सूट (एनआई ईएलवीआईएस) I

4 स्ट्रेन  गेज ट्रेनर

 

एक स्ट्रेन गेज लोड सेल ट्रेनर को सिलेंडर के दबाव को मापने के लिए एक डायाफ्राम का उपयोग प्राथमिक ट्रांसड्यूसर और स्ट्रेन गेज के एक माध्यमिक ट्रांसड्यूसर के रूप में का उपयोग करते हैं।

5 एलसीडी डिजिटल टीवी ट्रेनर

यह ट्रेनर किट सिंगल पी.सी.बी. पर एक सामान्य एलसीडी डिजिटल टीवी (डीटीवी)  का सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करती है।

6 डीटीएच ट्रेनर किट

डीटीएच ट्रेनर एकल पी.सी.बी. पर डायरेक्ट टू होम ट्रेनर (डीटीएच) का सैद्धांतिक और व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करता है। विभिन्न बिंदुओं पर निगरानी और परीक्षण सहित सिग्नल की जांच सकते हैं।

 

 

Hindi