प्लेसमेंट सहायता

 

प्लेसमेंट सहायता और समर्थन

केंद्र के छात्रों को आर एंड डी इंजीनियर बनने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है। पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद के नवाचार, डिजाइन और विकास पर जोर दिया गया है। स्टार्टअप एस्पिरेंट्स छात्रों को मंच देने के लिए केंद्र ने चैंबर ऑफ मराठवाड़ा इंडस्ट्रीज एंड एग्रीकल्चर (CMIA) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए हैं। रोजगार निदेशालय, श्रम और रोजगार मंत्रालय (एमओएलई) के सहयोग से एक मॉडल करियर सेंटर भी विभिन्न प्रकार की रोजगार संबंधी सेवाएं प्रदान करने के लिए कार्य कर रहा है। इसके अलावा एक स्वतंत्र प्लेसमेंट सेल सभी छात्रों को प्लेसमेंट सहायता और सहायता प्रदान कर रहा है। संस्थान के लगभग सभी छात्रों को उनकी पसंद के करियर के अवसर मिलते हैं।

 

1. सीएमआईए के साथ समझौता ज्ञापन

सीएमआईए एक समूह संगठन है जो महाराष्ट्र की बहुराष्ट्रीय कंपनियों (एमएनसी) सहित लगभग 650 लघु / मध्यम पैमाने / बड़े पैमाने के उद्योगों का प्रतिनिधित्व करता है। नवंबर, 2017 में सीएमआईए के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसमें छात्र परियोजनाओं के संदर्भ में स्केलेबल बिजनेस मॉडल के रूप में विकसित होने और उनके बिजनेस स्टार्टअप विचारों को अपनाने की क्षमता है। सीएमआईए की सदस्य कंपनियों में हमारे छात्रों को इंटर्नशिप और रोजगार के लिए समर्थन समझौता ज्ञापन का एक और लक्ष्य था।

 

 

 

 

 

 

2. मॉडल करियर सेंटर

रोजगार निदेशालय, श्रम और रोजगार मंत्रालय (एमओएलई) के सहयोग से, नाइलिट क्षेत्र के छात्रों को रोजगार संबंधी विभिन्न सेवाएं प्रदान कर रहा है। संस्थान के छात्र डिफ़ॉल्ट रूप से के सदस्य हैं

भारत सरकार की राष्ट्रीय करियर सेवाएं (एनसीएस)। मॉडल करियर सेंटर हर साल कई जॉब फेयर आयोजित करने के अलावा छात्रों के सॉफ्ट स्किल्स और प्रेजेंटेशन स्किल्स में सुधार के लिए काउंसलिंग सेशन भी आयोजित कर रहा है। इन परामर्श सत्रों के लिए प्रमुख विशेषज्ञों और उद्योगपतियों को अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।

3. औद्योगिक गठजोड़

क्षेत्र के प्रमुख उद्योगों में छात्रों के कई दौरों की व्यवस्था की जाती है ताकि वे वर्तमान औद्योगिक प्रवृत्तियों से अच्छी तरह वाकिफ हो सकें। छात्रों को वास्तविक औद्योगिक मुद्दों को अपने परियोजना कार्य के रूप में लेने का भी मौका मिलता है। मेधावी छात्रों को उद्योगपतियों द्वारा अपने स्वयं के स्टार्ट-अप की स्थापना के लिए परामर्श सहायता भी प्रदान की जाती है।

 

 

 

 

 

4. कुछ कंपनियां जो कैंपस प्लेसमेंट से आई हैं

 

 

 

 

Hindi