निदेशक के डेस्क से

हम सभी जानते हैं कि उम्मीदवारों / इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी के छात्रों को खुद को उद्योग में मौजूदा रुझान के साथ बराबर में रखने की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है। उद्योग में मौजूदा रुझान की आवश्यकता के अनुसार नित्य अपडेशन और नवीनतम क्षेत्रों में प्रशिक्षण आधार पर ही समाधान जिनमें से एक के लिए इन चुनौतियों को दूर कर सकते है।
रूपनगर केंद्र उन्नत स्तर के लिए प्राथमिक स्तर से शुरू पाठ्यक्रमों की विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से प्रशिक्षण प्रदान करके सूचना, इलेक्ट्रॉनिक्स, और संचार प्रौद्योगिकी (IECT) के क्षेत्र में एक प्रमुख भूमिका निभानी होगी।
प्रशिक्षण कार्यक्रम अत्यंत सावधानी मन में इस उद्योग की वर्तमान आवश्यकता रखने के साथ डिजाइन किया गया है। इन पाठ्यक्रमों के छात्रों के लिए बहुत उपयोगी हो जाएगा और उन्हें मदद मिलेगी अपने कौशल को सुधारने के लिए और अंत में तकनीकी विशेषज्ञता है जिस के बारे में सपना देखा है।
इसके अलावा, रा.इ.सू.प्रौ.सं. रूपनगर केंद्र कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में एक दृश्य के साथ अपेक्षित कौशल के साथ इस क्षेत्र में महिलाओं और युवाओं को लैस करने के लिए, अधिक से अधिक रोजगार और अपनी आजीविका में वृद्धि करने के लिए अग्रणी का संचालन करेगा।
इस क्षेत्र में युवाओं के रोजगार पर ध्यान देने के साथ लघु अवधि के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के उद्योग उन्मुख विशेष इसके अलावा केंद्र द्वारा अनिवार्य किया जाएगा। यह केंद्र 'मेक-इन-इंडिया' और इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम डिजाइन और विनिर्माण नीति इलेक्ट्रॉनिक्स चौखटे के तहत उच्च अंत प्रशिक्षण कार्यक्रमों के
माध्यम से डिजाइन और इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के विकास को भी बढ़ावा देगा |

Hindi